Mukhyamantri Work From Home Yojana 2022 मुख्यमंत्री वर्क फ्रॉम होम योजना का नोटिफिकेशन जारी, घर बैठे मिलेगी नौकरी

Mukhyamantri Work From Home Yojana 2022, mukhyamantri work from home yojana rajasthan, rajasthan yojana 2022, cm work from home rajasthan, sewayojan up nic in online registration 2022, work from home scheme rajasthan, jagriti back to work yojana, sarkari result, mukhymantri work from home yojana,Mukhyamantri Work From Home Rajasthan, Work from Home Scheme Rajasthan, महिलाओं के लिए सरकारी योजनाएं राजस्थान में, महिलाओं के लिए रोजगार योजना, राजस्थान सरकार की योजनाएं 2022 PDF

राजस्थान वर्क फ्रॉम होम योजना 2022 की अधिसूचना जारी कर दी गई है। वित्तीय वर्ष 2023 में महिलाओं को रोजगार और आजीविका के क्षेत्र में महिलाओं के योगदान को बढ़ाने के लिए, महिलाओं को घर से काम करने के अवसर प्रदान करने के उद्देश्य से महिलाओं को आत्मनिर्भर और आत्मनिर्भर बनाने के उद्देश्य से, ऐसे जो महिलाएं घर और उनके परिवार से काम करती हैं। राजस्थान में मुख्यमंत्री वर्क फ्रॉम होम जॉब वर्क योजना उन लोगों के लिए शुरू की गई है जो अपनी आजीविका में योगदान दे सकते हैं।

23 फरवरी 2022 को राजस्थान सरकार ने अपने राज्य की महिलाओं के लिए राजस्थान वर्क फ्रॉम होम योजना शुरू की है। राजस्थान वर्क फ्रॉम होम योजना के तहत राज्य की महिलाओं को वर्क फ्रॉम होम के लिए रोजगार उपलब्ध कराया जाएगा। राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की ओर से भी जानकारी दी गई है कि इस योजना के तहत सरकार की ओर से 100 करोड़ रुपये का बजट आवंटित किया गया है. इस योजना से राज्य की लगभग 20000 महिलाओं को लाभ होगा।

Mukhyamantri Work From Home Yojana 2022 Details Summary मुख्मंत्री वर्क फ्रॉम होम योजना 2022 विवरण सारांश

योजना का नाम राजस्थान वर्क फ्रॉम होम योजना
वर्ष 2022
योजना की घोषणा राजस्थान सरकार
लाभार्थी राजस्थान की महिलाएं
लाभ महिलाओं को घर बैठे रोजगार के अवसर प्राप्त
उद्देश्य रोजगार प्रदान करना
आधिकारिक वेबसाइट जल्द लॉन्च की जाएगी
आवेदन का प्रकार ऑनलाइन
राज्य राजस्थान

रोजगार एवं आजीविका के क्षेत्र में महिलाओं के योगदान को बढ़ाने के उद्देश्य से महिलाओं को स्वावलंबी एवं आत्मनिर्भर बनाने के उद्देश्य से महिलाओं को वर्क फ्रॉम होम-जॉब वर्क के अवसर उपलब्ध कराने के उद्देश्य से बजट घोषणा संख्या 43 2022 -23 वित्तीय वर्ष। मैं उन लोगों के लिए “मुख्यमंत्री वर्क फ्रॉम होम जॉब वर्क योजना” शुरू करने का प्रस्ताव करता हूं जो वर्क फ्रॉम होम कर अपने परिवार की आजीविका में योगदान दे सकते हैं। इस योजना के तहत आने वाले वर्ष में 20 हजार महिलाओं को लाभान्वित करने का प्रस्ताव है। इस पर करीब 100 करोड़ रुपए खर्च किए जाएंगे।” “मुख्यमंत्री वर्क फ्रॉम होम जॉब वर्क योजना” की घोषणा की गई है।\

CM Work From Home Yojana हेतु पात्रता :-

  • राजस्थान में निवास करती हो।
  • न्यूनतम आयु 18 वर्ष हों। ( आवेदन की तिथि को )

Rajasthan Mukhyamantri Work From Home Yojana 2022 प्राथमिकता राजस्थान मुख्यमंत्री वर्क फ्रॉम होम योजना 2022 ;-

निम्नलिखित श्रेणी की महिलाओं को प्राथमिकता दी जाऐगी

  • विधवा ।
  • परित्यकता/तलाकशुदा
  • दिव्यांग ।
  • हिंसा से पीड़ित महिला
Mukhyamantri Work From Home Yojana राजस्थान वर्क फ्रॉम होम योजना का कुल बजट ;-
राजस्थान सरकार के लिए प्रस्तुत वर्क फ्रॉम होम योजना के तहत राज्य की महिलाओं के लिए 100 करोड़ रुपये का बजट पेश किया गया है. खराब मौसम से बचाएं और अपडेट करें। एक क्रियात्मक क्रिया के साथ इस क्रिया से निपटने के बाद, आप सक्रिय होने के साथ-साथ स्वस्थ भी हो सकते हैं। राजस्थान वर्क फ्रॉम होम योजना के माध्यम से आन्तरिक रूप से आत्म-विश्वास को पूरा करके ही तैयार किया जायेगा।
Mukhyamantri Work From Home Yojana योजना के क्रियान्वयन हेतु दिशा-निर्देश
  • विभाग द्वारा दिए गए लक्ष्यों के अनुसार महिलाओं को वर्क फ्रॉम होम-जॉब वर्क से जोड़ना।
  • तकनीकी/कौशल तथा अन्य किसी भी क्षेत्र में कार्य करने की इच्छुक महिलाओं को होम-जॉब वर्क से अधिक से अधिक आवेदन आमंत्रित करने का प्रयास करना।
  • पोर्टल पर प्राप्त आंकड़ों का विश्लेषण और रिपोर्ट तैयार करना
  • सार्वजनिक और निजी क्षेत्र के नियोक्ताओं के पास उपलब्ध वर्क फ्रॉम होम-जॉब वर्क के अवसरों की पहचान करना और उनसे संपर्क करना और उनका समन्वय करना और महिलाओं को उनके साथ जोड़ना।
  • योजना से कार्य के प्रसार हेतु आईईसी सामग्री तैयार करना
  • औद्योगिक संस्थाओं को योजना से जोड़ने एवं उन्हें सुग्राही बनाने के लिए कार्यशालाओं, संगोष्ठियों आदि का आयोजन करना।
    योजना के माध्यम से वर्क फ्रॉम होम-जॉब वर्क से लाभान्वित महिलाओं की समय-समय पर ट्रैकिंग, मॉनीटरिंग एवं रिपोर्टिंग विभाग को।
  • विभाग को नवीन सुझाव देते हुए पोर्टल पर प्राप्त आंकड़ों का विश्लेषण।
Mukhyamantri Work From Home Yojana सरकारी विभागों और सार्वजनिक उपक्रमों द्वारा कार्य के रूप में महिलाओं द्वारा किया जाने वाला कार्य
  • वित्त विभाग- इस संबंध में आवश्यक दिशा-निर्देश जारी किए जाएंगे कि सभी राज्य विभागों, स्वायत्त निकायों, राज्य एजेंसियों और सार्वजनिक उपक्रमों में सीए ऑडिट अकाउंटिंग से संबंधित कार्य महिलाओं द्वारा वर्क फ्रॉम होम-जॉब वर्क के रूप में किया जा सकता है।
  • सूचना प्रौद्योगिकी एवं संचार विभाग – सूचना प्रौद्योगिकी से संबंधित कार्यों जैसे प्रोग्रामिंग, सॉफ्टवेयर डिजाइनिंग, डाटा एनालिसिस, वेब डिजाइनिंग, ई-फ्रेंड आवंटन में महिलाओं को प्राथमिकता देना और फीस में छूट प्रदान कर उन्हें प्रोत्साहित करना।
  • स्कूल एवं उच्च एवं तकनीकी शिक्षा – नियमित अध्ययन एवं दूरस्थ शिक्षा में संलग्न छात्राओं को महिला विषय विशेषज्ञों से ऑनलाइन प्रशिक्षण, विद्यार्थियों को दी जाने वाली स्कूल ड्रेस की सिलाई, सरकारी छात्रावासों में प्रयोग होने वाले कपड़े, बेड, पोस्ट आदि की धुलाई।
  • कार्मिक विभाग – विभिन्न विभागों के स्तर पर वर्क फ्रॉम होम के माध्यम से किए जा सकने वाले कार्यों जैसे टाइपिंग, डिक्टेशन, डॉक्यूमेंटेशन आदि को चिन्हित कर निर्देश जारी करना।
  • महिला अधिकारिता विभाग – विभाग के अंतर्गत वर्क फ्रॉम होम-जॉब वर्क के तहत काउंसलिंग सेवाएं की जाएं।

Mukhyamantri Work From Home Yojana राजस्थान मुख्यमंत्री वर्क फ्रॉम होम योजना 2022 महत्वपूर्ण लिंक

CM Work From Home Yojana 2022 Notification Click Here
Official Website Click Here
Apply Online Form Click Here
Mukhyamantri Work From Home Yojana :- Mukhyamantri Work From Home Yojana has released notification for the Registration every year, candidates should visit GuruGovt.Com for more details.
Updated: September 15, 2022 — 4:12 am

Leave a Reply

Your email address will not be published.